5 बड़े नेता दिल्ली में डटे; नरेंद्र तोमर का ग्वालियर में पोस्टर, लिखा- बॉस

0
5 बड़े नेता दिल्ली में डटे; नरेंद्र तोमर का ग्वालियर में पोस्टर, लिखा- बॉस

5 बड़े नेता दिल्ली में डटे; नरेंद्र तोमर का ग्वालियर में पोस्टर, लिखा- बॉस

भाजपा ने संकेत दिए हैं कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पार्टी नए चेहरों के विकल्प पर भी जा सकती है। पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद इन अटकलों को बल मिला है। फिलहाल, नाम फाइनल करने के लिए नतीजे आने के चौथे दिन आज भी मंथन चल रहा है।

उधर, संसद भवन परिसर में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जीत संगठन की शक्ति और टीम वर्क का नतीजा है।’ पीएम ने कांग्रेस और इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) द्वारा चुनाव में चलाए गए जातिगत जनगणना के कार्ड पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में सिर्फ चार जातियां हैं- नारी, युवा, किसान और गरीब। इन चार जातियों के लिए काम करने की जरूरत है।

प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के नामों की चर्चा है। मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए भाजपा के कई बड़े नेता दिल्ली में डटे हुए हैं। इस सबके बीच CM शिवराज सिंह चौहान आज श्योपुर दौरे पर हैं। कल यानी 6 दिसंबर को वे छिंदवाड़ा में थे। CM का फोकस विधानसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर है। छिंदवाड़ा की 7 सीट कांग्रेस के खाते में गई। श्योपुर की 2 सीट भी कांग्रेस को मिली।

श्योपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा,’मुख्यमंत्री कौन होगा? भाजपा तय करेगी। यह काम पार्टी का है, मेरा नहीं।’ कांग्रेस के EVM पर सवार उठाने पर बोले, ‘गड़बड़ होती तो कांग्रेस श्योपुर में क्यों जीतती।’ दिल्ली न जाने के सवाल पर कहा कि हमने मिशन 29 का काम शुरू कर दिया है। लोकसभा की सभी 29 सीट भाजपा जीते और MP की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल की माला डालेगी। इसीलिए जहां विधानसभा चुनाव में पराजय हुई है, वहां मैं जा रहा हूं।’

MP के ये 5 बड़े नेता दिल्ली में डटे

  • नरेंद्र सिंह तोमर
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • प्रहलाद पटेल
  • कैलाश विजयवर्गीय
  • गोपाल भार्गव

ग्वालियर में पोस्टर, तोमर कोबॉसलिखकर बधाई

मध्य प्रदेश में CM कौन होगा? इस चर्चा के बीच ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर लगा दिए गए हैं। पोस्टर पर तोमर की फोटो के साथ लिखा है- बॉस। शहर के फूल बाग चौराहे और 20 से ज्यादा जगहों पर होर्डिंग लगाई गई हैं। तोमर की फोटो के साथ मध्य प्रदेश के नक्शे के बीच बॉस लिखकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं।

विधानसभा चुनाव जीतने वाले 2 केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल के साथ तीनों सांसद राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह और रीति पाठक ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब साफ हो गया है कि इन पांचों नेताओं की भूमिका मध्य प्रदेश में ही रहेगी। इन सभी को सरकार या संगठन में नई जिम्मेदारी देने की कवायद दिल्ली में चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *